बॉलीवुड की वो फिल्में जो थिएटर में नहीं कर पायी अच्छा प्रदर्शन , लेकिन OTT प्लेटफॉर्म पर आते ही मचा दी धूम : देखे Photos Inside

बीते कुछ सालों में बॉलीवुड में कई प्रकार के बदलाव आए हैं। खासकर कोरोना काल के बाद से फिल्मों को लेकर ऑडियंस के नजरिए में एक बहुत बड़ा बदलाव आया है। OTT के विस्तार के बाद से अब ऑडियंस के पास हर तरह का कंटेंट उपलब्ध है।  जहां पहले थिएटर में पिटने के बाद फिल्में पूरी तरह से फ्लॉप हो जाती थीं, तो वहीं अब ऐसी कई फिल्में हैं जो थिएटर में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के बावजूद OTT प्लेटफॉर्म पर हिट साबित हुई थीं।

आज बॉलीवुड की ऐसी कुछ  फिल्मों के बारे में बात करेंगे जो थिएटर तक ऑडियंस को खींच लाने में असफल रही थीं, लेकिन OTT पर इन फिल्मों को ऑडियंस का अच्छा-खासा रिस्पॉन्स मिला।

https://hindi.news18.com/

आपको बता दे की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पिछले साल आई करीना कपूर और आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का है। आमिर खान और करीना कपूर की इस फिल्म का ऑडियंस को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों ने इसे कुछ खास पसंद नहीं किया। बॉक्स-ऑफिस पर भले ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ कुछ खास कमाल न दिखा पाई हो, लेकिन नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म ने टॉप 10 में अपनी जगह बना ली थी। ये फिल्म हॉलीवुड की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ पर आधारित थी।

https://hindi.news18.com/

तापसी पन्नू की फिल्म ‘थप्पड़’ को क्रिटिक्स द्वारा काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस की एक्टिंग की काफी सराहना हुई थी, लेकिन अगर कमाई की बात करें तो ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के बाद इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

https://hindi.news18.com/

बात करे पिछले साल की तो उस साल  रिलीज हुई रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी। 90 करोड़ की लागत से बनी ये फिल्म केवल 26 करोड़ रुपये ही वसूल पाई थी। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने के बाद इस फिल्म को थिएटर से ज्यादा दर्शक मिले।

https://hindi.news18.com/

2019 में आई फिल्म ‘सोनचिड़िया’ डाकुओं के समूह पर आधारित थी। इस फिल्म में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत, मनोज बाजपेयी, आशुतोष राणा, भूमि पेडनेकर जैसे दिग्गज एक्टर्स नजर आए थे। 22 करोड़ रुपये की लागत से बनी ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर महज 10 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन दर्ज कर पाई थी, लेकिन जब ये फिल्म ओटीटी पर आई तो ऑडियंस ने इसे खूब पसंद किया।

https://hindi.news18.com/
पिछले साल रिलीज हुई शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म ‘जर्सी’ करीबन 80 करोड़ की लागत से बनी थी। लेकिन बॉक्स-ऑफिस पर ये फिल्म केवल 27 करोड़ रुपये की ही कमाई कर पाई थी। नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही ये फिल्म छा गई थी। शाहिद कपूर की ये फिल्म तेलुगू फिल्म ‘जर्सी’ का हिंदी रीमेक है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *